अब ₹35 वाला रिचार्ज कराने की कोई जरूरत नहीं, जाने कैसे - Hindustan News

Breaking

A Big News Source

Tuesday 30 July 2019

अब ₹35 वाला रिचार्ज कराने की कोई जरूरत नहीं, जाने कैसे

अब ₹35 वाला रिचार्ज कराने की कोई जरूरत नहीं

हम जानते है कि जीयो सिम के अलावा कोई भी दूसरे सिम में हमें ₹35 का रिचार्ज कराने की जरूरत होती है और आप ₹35 का रिचार्ज करा करा कर परेशान हो गए हैं जिओ के आ जाने के बाद बाकी टेलीकॉम कंपनियों के लिए मुश्किलें बढ़ गई थी, जिससे लोग अन्य टेलीकॉम की कंपनियों का यूज़ करना बंद कर दिया था जिससे उनका हर महीने का एआरटीओ प्राप्त नहीं हो रहा था। इसके चलते कंपनियों ने मिलकर नया मिनिमम रिचार्ज नियम लागू कर दिया जिसमें ग्राहक को कम से कम ₹35 वाला रिचार्ज हर महीने कराना अनिवार्य हो गया इससे ग्राहक को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

अगर आप भी बार-बार ₹35 का रिचार्ज करा कर परेशान हो गए हैं तो आपको इस परेशानी से राहत मिलने वाली है इस नए नियम के मुताबिक अब आपको ₹35 वाला वैलिडिटी का रिचार्ज अलग-अलग नंबर पर करने की जरूरत नहीं, क्योंकि टेलीकॉम कंपनियों के नियम के अनुसार अब आप जिओ रिचार्ज करा कर दूसरी सिम की वैलिडिटी बढ़ा सकते हैं।

करना होगा ये काम


सिम की वैलिडिटी बढ़ाने के लिए आपको अपना पसंदीदा नंबर को जिओ नंबर से लिंक करना होगा जिसके बाद आप एक रिचार्ज से दूसरे नंबर की वैधता को बढ़ा सकते हैं इसके लिए आपको ₹35 का रिचार्ज कराने की कोई जरूरत नहीं और ना ही किसी अन्य कंपनी में सिम को पोर्ट कराने की जरूरत होगी।

अपने जिओ नंबर से पसंदीदा ऑपरेटर को लिंक कर आप एक ही रिचार्ज से दोनों सिम की वैधता बढ़ा सकते हैं आपको दोनों सिम कार्ड एक दूसरे से कनेक्ट करना होगा जिओ नंबर पर रिचार्ज कर दूसरे नंबर की वैधता को आसानी से बढ़ा सकते हैं जिससे आपको ₹35 के रिचार्ज से छुटकारा मिल जाएगा।

No comments:

Post a Comment