अब बैंक सुबह 10 बजे से नहीं खुलेंगे, खुलने का समय बदल गया है - Hindustan News

Breaking

A Big News Source

Saturday 17 August 2019

अब बैंक सुबह 10 बजे से नहीं खुलेंगे, खुलने का समय बदल गया है

Bank Time Change

डिजिटल लेन-देन के दौर में, भले ही बैंक शाखाओं पर निर्भरता कम हो गई हो, मगर अभी भी कई चीजें ऐसी हैं, जिनके लिए आपको बैंक जाना जरूरी परता है। यदि आप आमतौर पर अपनी बैंक शाखा का दौरा कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए काम कर रही है, क्योंकि वित्त मंत्रालय के बैंकिंग विभाग ने राज्य के स्वामित्व वाले बैंकों के समय को बदलने का फैसला किया है।
आम तौर पर, सरकारी बैंक सुबह 10 बजे से काम करना शुरू कर देते हैं। वित्त मंत्रालय के बैंकिंग प्रभाग ने सभी सरकारी और क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (RBB) को सुबह 9 बजे से खोलने का फैसला किया है। जून में बैंकों को खोलने के लिए, वित्त मंत्रालय के बैंकिंग प्रभाग ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक बैठक की। बैठक में यह निर्धारित किया गया था कि बैंकों की कार्यप्रणाली ग्राहकों की सुविधा को देखते हुए की जानी चाहिए।
इसे बैंकों के शुरुआती घंटों में बदलाव के लिए मंजूरी दी गई थी। इंडियन बैंक एसोसिएशन (IBA) ने 24 जून को ग्राहक सुविधा पर एक उप-समिति की बैठक में एक बैंक शाखा खोलने के लिए तीन विकल्प दिया गया है। पहला विकल्प सुबह 9 बजे से 3 बजे है, दूसरा विकल्प सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक है, और तीसरा विकल्प सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक है।

1 comment: