सेमीफाइनल में पहली बार भिड़ेगा भारत और न्यूजीलैंड - Hindustan News

Breaking

A Big News Source

Monday 8 July 2019

सेमीफाइनल में पहली बार भिड़ेगा भारत और न्यूजीलैंड

इंडिया टीम अपने आखिरी  मुकाबले में श्रीलंका को हराकर विश्व कप की अंकतालिका के टॉप पर पहुंच गई है। इंडिया अब सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मैदान पर भिड़ेगा। सेमीफाइनल जैसे बड़े मुकाबले के लिए दोनों ही टीमें  पूरी तैयारी के साथ उतरेंगी। इंडिया और न्यूजीलैंड की टीम 44 साल बाद ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर आमने-सामने होगी। और यही नहीं विश्व कप के इतिहास में पहली बार भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा जाएगा।
Newzealand vs India
Newzealand vs India

भारत और न्यूजीलैंड की टीम ने पहली बार 1975 में विश्व कप खेला था और तब से लेकर आज तक दोनों टीमें के बीच सेमीफाइनल में आमने-सामने नहीं हुई हैं। विश्व कप में दोनों टीमें 8 बार एक दूसरे के खिलाफ खेली हैं, जिसमें कीवी टीम का पलड़ा भारी रहा। दोनों टीमों के बीच विश्व कप में अब तक खेले गए कुल 8 मुकाबलों में टीम इंडिया ने 3 जीत दर्ज की है, जबकि न्यूजीलैंड के खाते में 4 जीत गई है।
Newzealand vs India
Newzealand vs India

जबकि वहीं, एक मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया।एक दिवसीय क्रिकेट में अगर दोनों टीमों की एक दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन की बात करे तो भारत का पलड़ा ज्यादा भारी रहा है। दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 106 वनडे मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें भारत ने 55 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि न्यूजीलैंड को 45 मैचों में जीत मिली है। 1 मैच टाइ रहा है और 5 मैच रद्द हुए हैं। 9 जुलाई को देखना होगा कि कौन सी टीम फाइनल खेलने के लिए पहुंचती है।

No comments:

Post a Comment