सिर्फ 20 रुपए के मंथली प्रीमियम पर मिलेगा 2 लाख रुपए तक का Life Insurance, ऐसे करें अप्लाई - Hindustan News

Breaking

A Big News Source

Saturday 7 September 2019

सिर्फ 20 रुपए के मंथली प्रीमियम पर मिलेगा 2 लाख रुपए तक का Life Insurance, ऐसे करें अप्लाई

Life insurance
Life Insurance 

Life Insurance 

आज के समय में हर कोई Life Insurance लेता है, जिसके लिए लोग लाखों रुपए देते हैं, लेकिन अब हम आपके लिए एक ऐसी Policy लेकर आए हैं, जिसमें आपको सिर्फ 20 रुपए खर्च करने होंगे। इस Policy के लिए आपको अपने स्मार्ट फोन पर एक ऐप डाउनलोड करना होगा, जिसके बाद आप इस Policy का फायदा उठा पाएंगे।

हर महीने 20 रुपए देने होंगे


आपको बता दें कि मोबाइल वॉलेट ऐप Mobikwik ने डिजिटल Life Insurance की शुरुआत की है। इसके लिए आपको सिर्फ 20 रुपए का मासिक Premium जमा करना होगा और आपको एक लाख रुपए तक के Life Insurance की सुविधा मिलेगी।

देना होगा इतना Premium


Mobile Wallet Company Mobikwik ने लोगों को ये सुविधा दी है। इस Insurance में आपको तीन ऑप्शन दिए गए हैं, जिसमें सबसे कम मासिक प्रीमियम 20 रुपए का है और उसके अलावा 30 और 40 का मासिक Premium भी है। आपको बता दें कि आप 20 रुपए के प्रीमियम में एक लाख, 30 रुपए में 1.5 लाख रुपए और 40 रुपए मासिक किस्त पर आप 2 लाख रुपए की Life Insurance Policy खरीद सकते हैं।

ICICI Life Insurance के साथ उतरी


आपको बता दें कि Mobikwik ने यह सुविधा प्रदान करने के लिए Insurance क्षेत्र की निजी कंपनी ICICI Life Insurance कंपनी के साथ हाथ मिलाया है। इसके साथ ही कंपनी अन्य बीमा कंपनियों के साथ भी समझौता करने का प्रयास कर रही है। जल्द ही अन्य कंपनियां भी इसमें शामिल होंगी।

2020 तक 280 अरब लोगों तक पहुंचेगी योजना




इसके साथ ही कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि हम देश की आबादी के बड़े हिस्से को बीमा के दायरे में लाने चाहते हैं। उपासना का कहना है कि Mobikwik का Life Insurance में उतरने के पीछे देश में Finance उत्पादों की बिक्री के तरीके में बदलाव लाना है। हाल में एसोचैम की आई रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में Life Insurance इंडस्ट्री के 2020 तक 280 अरब तक पहुंच जाने की उम्मीद है।

No comments:

Post a Comment