धारा 370 इफ़ेक्ट: बिहारी लड़कों ने कश्मीरी लड़कियों से की शादी, सुपौल लाते ही लग गया थाने का चक्कर - Hindustan News

Breaking

A Big News Source

Thursday 29 August 2019

धारा 370 इफ़ेक्ट: बिहारी लड़कों ने कश्मीरी लड़कियों से की शादी, सुपौल लाते ही लग गया थाने का चक्कर

Effect of dhara 370

सुपौल: कश्मीर से धारा 370 खत्म हो जाने से इसका प्रभाव अब सामने आने लगा है। पहले जहां आम भारतीय को अन्य राज्यों की तरह खुल कर रहने और सोचने की आजादी नहीं थी, मगर अब कश्मीर में वो बातें नहीं रही है। नतीज़ा वहां के युवक-युवतियां भी दूसरे राज्यो की तरह प्रेम प्रसंग कर अपना जीवन साथी चुनने लगे हैं। 


सुपौल जिले के राघोपुर थानां क्षेत्र के रहने वाले दो युवक जिसपर आरोप है की वो कश्मीर से युवतियों को भगा कर लाया है। जबकि मामले में युवतियां उस आरोप को खारिज करते हुए कहती है कि वो लड़का से प्यार करती है और उससे शादी भी की है। 

Also Read:- SBI Student Loan Scheme: पढ़ाई के लिए SBI दे रहा है 20 लाख तक का Loan

मालूम है कि राघोपुर थाना क्षेत्र के रामबिशनपुर निवासी परवेज़ आलम, और उसका भाई कश्मीर में राज मिस्त्री का काम करता था, जहां कश्मीर की रहने वाली नादिया और साइना जो कश्मीर के जिला रामवन की रहने वाली बतायी गयी है। वो दोनो उससे प्यार कर बैठा और फिर उससे शादी भी कर ली, जिसके बाद दोनो युवतियों को सुपौल ले आया है। 


और उधर कश्मीर के रहने वाले युवती के पिता यूसुफ ने कश्मीर में अपने नाबालिग लड़की के अपहरण का केस दर्ज करवाया था। जिस मामले में केस के अनुसंधान को लेकर कश्मीर पुलिस सुपौल पहुंच दोनो युवतियों को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई में जुट गयी है। 

Also Read:- World's Best College For MBA, Top MBA Programs in the US

तो बताया गया है कि दोनो युवक मजदूरी करने कश्मीर गये थे, जहां दोनो को कश्मीर कि दोनो युवतियों से प्यार हो गया, बाद में दोनो ने शादी भी रचाई और युवतियों को लेकर वहां से अपने घर सुपौल आ गये। युवकों का कहना है कि वो लड़कियों से कोर्ट में शादी की है जिसका सबूत भी उसके पास है।  


फिलहाल सुपौल पहुंचे कश्मीर पुलिस ने दोनो आरोपी भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। 

No comments:

Post a Comment