1 पंखा और 1 बल्ब जलाने का 1 अरब 28 करोड़ 45 लाख 95 हज़ार का बिजली बिल - Hindustan News

Breaking

A Big News Source

Sunday 21 July 2019

1 पंखा और 1 बल्ब जलाने का 1 अरब 28 करोड़ 45 लाख 95 हज़ार का बिजली बिल

1 अरब 28 करोड़ 45 लाख 95 हज़ार का बिजली बिल
Electricity Bill
यूपी के हापुड़ जिले में स्थित चमरी गांव अत्यंत गरीब व्यक्ति शमीम के बिजली विभाग ने 1 अरब 28 करोड़ 45 लाख 95 हजार का बिजली बिल भेजा है। बिजली बिल मिलने के बाद बुजुर्ग का होश उड़ गया है। बुजुर्ग बेचारे बिजली विभाग का चक्कर लगाकर थक चुके है लेकिन उनकी एक नहीं सुनी जा रही।शमीम ने बताया कि कोई भी उनकी दलीलों को नहीं सुन रहा है। जब इसके बारे में शिकायत करने गए, तो बताया गया कि जब तक बिल का भुगतान नहीं करते, तबतक हमारे घर के बिजली कनेक्शन को नहीं  शुरू किया जाएगा। 
तो उसकी पत्नी खैरुन निशा ने बताया कि हम सिर्फ एक पंखा और एक लाइट का इस्तेमाल करते हैं। हम गरीब हैं, इतनी बड़ी राशि का भुगतान हम कैसे कर सकते है। हम अपना घर भी बेच देंगे तो भी इतने रुपये नहीं चुका सकेंगे।
शमीम ने बताया कि ऐसा लगता है कि बिजली विभाग चाहता है कि हम पूरे हापुड़ का बिजली बिल अदा कर दें। हम घर पर केवल एक पंखा और एक लाइट का इस्तेमाल करते हैं तो इतना अधिक बिल कैसे आ सकता है। हम गरीब हैं और इतनी रकम किसी भी हालत में अदा नहीं कर सकते हैं।

हालांकि सहायक विद्युत अभियंताराम शरण ने स्वीकार किया कि यह कुछ तकनीकी खराबी के कारण है और इसे ठीक किया जाएगा। अगर पीड़ित उपभोक्ता हमें बिल मुहैया कराते हैं तो हम सिस्टम में तकनीकी सुधार के बाद उन्हें अपडेटेड जारी करेंगे। यह कोई बड़ी बात नहीं है, तकनीकी खामियां हैं। अब सवाल है कि विभाग की ऐसी लापरवाई से शमीम को जो मानसिक और शारीरिक पीड़ा झेलनी पड़ी है उसका कौन भरपाई करेगा।सवाल ये भी है कि अधिकारियों के चक्कर काटने में खर्च पैसे कौन लौटाएगा। और सवाल ये भी है की क्या लापरवाह विद्युत कर्मियों पर क्या करवाई होगी।

No comments:

Post a Comment