जमीयत ओलमा ए हिन्द अररिया ने बाढ़ प्रभावित लोगों की सहायता करने की पहल की - Hindustan News

Breaking

A Big News Source

Friday 19 July 2019

जमीयत ओलमा ए हिन्द अररिया ने बाढ़ प्रभावित लोगों की सहायता करने की पहल की

Araria news

जमीयत ओलमा ए हिन्द अररिया के जनरल सेक्रेटरी मुफ्ती अतहरूल काशमी ने पहल करते हुए दूसरी बार दिनांक 18 जुलाई को जमीयत ओलमा ए हिन्द के सदस्यों एवं कार्यकर्ताओं के साथ जामा मस्जिद अररिया में बैठक की , जिसमें जमीयत के सदस्यों एवं कार्यकर्ताओ ने बाढ़ प्रभावित लोगों को सहायता करने के लिए लगभग 40000 (चालीस हजार) रुपैया की राशि एकत्र किया । जिससे बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए लगभग 100 पैकेट सामान तैयार किया गया । प्रत्येक पैकेट लगभग 8 किलोग्राम तक का था । जिसमें चावल , चूड़ा , सोयाबीन , चीनी , चाय पत्ती , दाल , बिस्किट , नमक , मोमबत्ती , नमकीन इत्यादी सामिल था ।

 जमीयत के सदस्यो के आपसी सलाह मशवरा से यह निर्णय लिया गया कि ये पैकेट ऐसे बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को दी जानी चाहिए जो क्षेत्र बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं । सभी के सहमति से दो गांव का चुनाव किया गया जिसमें जोकीहाट प्रखंड अंतर्गत तारण पंचायत के रमरई गांव एवं अररिया प्रखंड अंतर्गत गछ लक्ष्मीपुर कामत बस्ती पुरणदाहा । जमीयत के कार्यकर्ता एवं सदस्यों को दो दलों  में विभाजित कर बाढ़ प्रभावित लोगों को सहायता प्रदान की गई । जिसमें जमीयत के जनरल सेक्रेटरी मुफ्ती अतहरूल कासमी , उपाध्यक्ष मौलाना मोसव्वीर आलम नदवी , मौलाना हदीसुल्लाह नसर भागलपुरी , उपसचिव मुफ्ती हुमायूं इकबाल नदवी , मौलाना उमर फारूक कासमी , मुफ्ती रागिब अहसन कासमी , मौलाना इब्राहिम क़ासमी , कारी नौसाद , हाफिज रहबर , मास्टर गुफरान आलम गैय्यारी , मास्टर सब्बीर , मास्टर गुफरान भगवानपुर , मास्टर मुंसफ , कमरुल होदा , सादान और सद्दाम बाबू सामिल थे।

मीटिंग में सभी सदस्यों के राय से यह निर्णय लिया गया था कि रिलीफ के सामान की फ़ोटो रिकॉर्ड के लिए ली जा सकती है । लेकिन सामान देते हुए प्रभावित लोगों की फ़ोटो नहीं ली जाएगी । गछ लक्ष्मीपुर कामत बस्ती पुरणदाहा एवं रमरई सामान ले जाने में बहुत ही कठिनाइयों का सामना करना पड़ा । सबसे पहले मोटरसाइकिल पर भंगिया तक उसके बाद कंधो पर नदी के किनारे तक फिर नाव से उसके बाद केले के बेड़े की सहायता से बाढ़ प्रभावित लोगों तक पहुंच कर अपने हाथों से प्रभावितों में भी ज्यादा  प्रभावित लोगों को अपने हाथों से टीम के सदस्यों ने राहत सामग्री का वितरण किया । सामान पाकर सभी प्रभावित लोगों के चेहरे की खुशी देखते ही बनती थी । सभी लोगों ने अल्लाह का शुक्र अदा करने के साथ साथ जमीयत ओलमा ए हिन्द अररिया की टीम को दुआएं दे रहे थे । जमीयत ओलमा ए हिन्द अररिया के टीम ने भी अल्लाह का शुक्र अदा किया और दुआ की के अल्लाह हमलोगों को ज्यादा से ज्यादा मदद करने की तौफीक दे ।

No comments:

Post a Comment